Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग को बरकरार रखा है जबकि भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन पर बनी हुई है। टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत अपने शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। उसके बाद न्यूजीलैंड दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीसरे, इंग्लैंड चौथे और आस्ट्रेलिया पांचवें नंबर पर बरकरार है। 

PunjabKesari

विराट के नाम 922 टेस्ट अंक हैं और वह बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने शीर्ष पायदान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन(913) दूसरे नंबर पर जबकि चेतेश्वर पुजारा (881) तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ (857) चौथे और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स(778) पांचवें नंबर पर हैं। 

PunjabKesari

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन छठे और क्रमश: 10वें नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (878) अंकों के साथ शीर्ष पायदान पर हैं जबकि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन(862) दूसरे नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा(851) तीसरे, वेर्नोन फिलेंडर (813) चौथे और न्यूजीलैंड के नील वेगनर (801) पांचवें नंबर पर हैं। 

    

गत वर्ष नवंबर में एंडरसन ने रबादा को पीछे छोड़ा था लेकिन पिंडली की चोट के कारण वह आयरलैंड के खिलाफ बुधवार से लार्ड्स में होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर हो गए हैं जिसके बाद उन्हें अंकों का नुकसान हो सकता है।