Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट प्रेमियों के लिए और भारतीय प्रशंसको के लिए आज का दिन बेहद खास है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आज के दिन कई यादगार लम्हे रहे जिन्हें कोई भी भारतीय प्रशंसक भूलना नहीं चाहेगा। 18 मार्च को ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच खेला और यह मैच मौजूदा भारतीय कप्तान विराट के लिए बेहद खास था। 
 
सचिन का आखिरी वनडे मैच

PunjabKesari

सचिन तेंदुलकर ने आज के ही दिन अपना आखिरी वनडे मैच एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ साल 2012 में बांग्लादेश में खेला था। सचिन ने अपने इस आखिरी मैच में  329 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सधी हुई शुरूआत दी थी। इस मैच में सचिन ने 48 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली थी। यह सचिन का आखिरी वनडे मैच था। 

कोहली के वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी

PunjabKesari

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के लिए भी आज का दिन खास है। विराट ने साल 2012 में एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान के 329 के लक्ष्य को अकेले दम पर मैच को जीता दिया था। विराट ने उस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 148 गेंदों पर 183 रन बनाए थे और भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक ले गए थे। 

दिनेश कार्तिक का निधास ट्रॉफी में आखिरी गेंद पर छक्का

PunjabKesari

श्रीलंका में खेली गई टी20 निधास ट्रॉफी में भारत का मुकाबला फाइनल में बांग्लादेश के साथ था। बांग्लादेश की टीम ने भारत को 167 रन का लक्ष्य दिया। भारत की पारी बीच के ओवरों में डगमागा गई। लेकिन बल्लेबाजी के लिए आए दिनेश कार्तिक ने भारत को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल कर आखिरी गेंद पर छक्का लगा मैच जीता दिया था। इस मैच में कार्तिक ने 8 गेंदो पर 29 रन की आतिशी पारी खेली थी।