Sports

बर्मिंघम : कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम के लिए नई डिजाइन की गई केसरिया रंग की जर्सी से काफी प्रभावित हैं लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि नीला हमेशा उनका रंग रहेगा। आईसीसी के घरेलू और विदेश में खेलने के नियम के अनुसार भारतीय टीम को विश्व कप के लिए अलग रंग की दूसरी जर्सी की जरूरत थी। भारतीय कप्तान ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैच के लिए गहरे नीले और केसरिया रंग की जर्सी का आधिकारिक अनावरण किया था।

PunjabKesari

कोहली ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, ‘एक मैच के लिए यह ठीक है। मुझे नहीं लगता कि हम इसे स्थाई रूप से इस्तेमाल करेंगे क्योंकि नीला हमेशा हमारा रंग रहा है और हमे इसे पहनकर गर्व महसूस होता है। बदलाव के लिए और मौके के लिए यह बहुत ही अच्छी किट है।' केसरिया रंग को लेकर कुछ बहस भी चल रही थी क्योंकि एक राजनैतिक वर्ग ने केंद्र सरकार पर खेल का ‘भगवाकरण' का आरोप भी लगाया। हालांकि भारतीय महिला फुटबाल टीम ने हाल में एएफसी कप टूर्नामेंट में केसरिया रंग की किट इस्तेमाल की थी।

PunjabKesari

कोहली को इसका डिजाइन पसंद आया और उन्होंने इसे 10 में से 8 अंक दिए। उन्होंने कहा, ‘यह फिट में शानदार है और यह अच्छा बदलाव है।' जब उनसे 10 में से अंक देने के बारे में कहा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे यह काफी पसंद आई। मैं इसे आठ अंक दूंगा। मुझे यह पसंद आ रही है। इसमें रंग का तालमेल अच्छा है।'