Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बुधवार को वर्षा बाधित मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे पर 2-0 से कब्जा कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े खिलाड़ियों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आइए जानते हैं कि विराट ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान कौन से रिकॉर्ड तोड़े।

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटा.....
PunjabKesari
विराट कोहली ने अपने 43वें वनडे शतक के साथ वेस्ट इंडीज के खिलाफ 9 शतक भी पूरे किए। इसके साथ ही उन्होंने किसी एक देश के खिलाफ सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में महान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। लेकिन उन्होंने सचिन को एक मामले में पीछे छोड़ गए। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 9 वनडे शतक जड़े, जिसके लिए उन्होंने 70 पारियां खेली। विराट कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सिर्फ 35 वनडे पारियों ही 9 शतक जड़कर सचिन को पीछे छोड़ दिया है।

रिकी पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे.....
PunjabKesari
वनडे कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने 21वां शतक लगाया। अब इस मामले में उनसे आगे सिर्फ रिकी पोंटिंग हैं जिनके नाम पर वनडे कप्तान के तौर पर 22 शतक है। पोंटिंग ने 220 पारियों में कप्तान के तौर पर 22 वनडे शतक लगाया था जबकि विराट ने 76 पारियों में ही 21 शतक लगा दिए।

विराट ने तोड़ा मैथ्यू हेडेन का रिकॉर्ड 
PunjabKesari
विराट कोहली वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। विराट से पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन के नाम पर था। अब विराट उनसे आगे निकल गए हैं। ये विराट का वेस्टइंडीज में चौथा वनडे शतक था। उन्होंने हाशिम अमला व जो रूट को भी पीछे छोड़ दिया। 

 

.
.
.
.
.