Sports

नई दिल्लीः कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हुए दूसरे वनडे में शतकीय पारी खेली जिसकी बदाैलत भारत 6 विकेट से जीत दर्ज कर सका। इसी के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज 1 -1 की बराबरी पर पहुंच गई। कोहली का यह 39वां शतक रहा। उन्होने 108 गेंदों में 5 चाैकों 2 छक्कों से 104 रनों की पारी खेली और इसी के साथ कई रिकार्ड्स अपने नाम कर लिए। 
PunjabKesari

- कोहली का यह ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ 11 इंटरनेशनल शतक (सभी फॉर्मेट में) रहा। दूसरे नंबर पर डेविड गोवर (9 शतक) हैं। तीसरे स्थान पर जैक होब्स (9 शतक) हैं। चौथे नंबर पर ब्रायन लारा (8 शतक) हैं। पांचवें नंबर पर वैली हामंड, विवियन रिचर्ड्स, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर (7 शतक) हैं।

- इंटरनेशनल क्रिकेट में यह कोहली का 64वां शतक है। इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी कुमार संगकारा (63) को पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में सचिन (100) और रिकी पोंटिंग (71) कोहली से आगे हैं।PunjabKesari

- कोहली विदेश में शतक जड़ने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या से आगे निकल गए हैं। कोहली ने अब तक 22 शतक विदेशी मैदानों पर बनाए हैं। इस मामले में सचिन तेंदुलकर (29) सबसे आगे हैं।

- 15 जनवरी की तारीख पिछले तीन सालों से कोहली के लिए लकी रही है। इस तारीख को उन्होंने साल 2017 (वनडे), 2018 (टेस्ट) और 2019 (वनडे) में लगातार शतक लगाए हैं। इससे पहले कोई भी बल्लेबाज लगातार तीन वर्षों तक एक ही तारीख को शतक नहीं जड़ पाया था।
PunjabKesari

- कोहली वनडे में जीत में सबसे ज्यादा शतक बनाने के सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी से एक कदम दूर रह गए हैं। सचिन ने टीम इंडिया की जीत के दौरान 33 शतक हैं। विराट ने जिन 39 वनडे मैचों में शतक जड़े हैं उनमे से 32 में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है। वहीं रिकी पॉन्टिंग ने वनडे में 25 बार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है।