IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय आईपीएल टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इसके बाद भारतीय टीम 14 से 18 जून के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस दौरान इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी शुरु होने जा रही है। पहले काउंटी क्रिकेट के लिए विराट कोहली के खेलने का सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन अब सीओए प्रमुख विनोद राय ने यह साफ कर दिया है कि टेस्ट या काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला खुद कोहली का होगा। 

विनोद राय ने कहा, ''सीओए ने फैसला किया है कि इंग्लैंड दौरे से पहले टेस्ट खेलने वाले विशेषज्ञ खिलाड़ियों को इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट में खेलकर अपनी तैयारियों को पुख्ता करना चाहिए। अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के लिए हम ऐसे किसी भी खिलाड़ी को काउंटी क्रिकेट खेलने से नहीं रोकेंगे। इस टेस्ट में वही टीम उतरेगी जो श्रीलंका के खिलाफ खेली थी।'' उन्होंने आगे कहा, ''अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट खेलने आएगी विराट कोहली के खिलाफ नहीं। हम इस टेस्ट के लिए किसी भी क्रिकेटर को इंग्लैंड से वापस नहीं बुलाएंगे। हमारा प्रायोरिटी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज जीतना है।''

सिर्फ इतना ही नहीं, कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने पर ऐतराज जताने वाले बीसीसीआई के अधिकारियों के बयानों पर प्रतिक्रया देते हुए विनोद राय ने कहा कि बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी हम हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि बीसीसीआई के अधिकारी क्या कहते हैं। हम ऐसी गलती दोहराएंगे जो साउथ अफ्रीका के दौरे पर हुई थी। 16 जून से अफगानिस्तान की टीम अपने टेस्ट इतिहास का आगाज करते हुए भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेलने उतरेगी, इसी दौरान कोहली इंग्लिश काउंटी सरे के साथ खेलने का मन बना चुके हैं।

.
.
.
.
.