Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आज आईपीएल-12 का आगाज होने में बस कुछ ही घंटों का समय बचा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी चुनौती पेश करेगी। इस बार आईपीएल की टीमों में नए युवा खिलाड़ी काफी खेलते हुए देखने को मिलेंगे। सीजन का पहला मैच खेलते ही विराट के नाम बेहद खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। आईपीएल में यह अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करने वाले वह पहले खिलाड़ी होंगे। 

PunjabKesari
दरअसल, चेन्नई के खिलाफ कोहली जैसे ही आईपीएल 2019 का अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे तो उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड उनके नाम पर दर्ज हो जाएगा। विराट पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिन्होंने आईपीएल में एक टीम के लिए लगातार 12 सीजन खेले हैं। 
 
Cricket news in hindi, IPL 2019, CSK vs RCB, Captain Virat Kohli, Today Match, MA Chidambaram Stadium, Record, played 12 consecutive seasons
आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत साल 2008 से हुई थी। तब से लेकर अब तक वे बैंगलोर की टीम के साथ जुड़े हैं। आपीएल में 11 सीजन खेले जा चुके हैं। कई खिलाड़ियों ने दूसरे टीम का भी हाथ थामा, लेकिन विराट बेंगलोर की टीम के साथ बने रहे। विराट की कप्तानी में 96 मैचों में 44 में जीत, 47 में हार, 02 टाई, 03 का कोई नतीजा नहीं निकला। इस तरह जीत का विराट की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 48.38 का रहा है। 

वो खिलाड़ी जो अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा सीजन खेले हैं

PunjabKesari