Sports

मुंबई : कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को यहां कहा कि भारतीय टीम इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट (Day Night Test) क्रिकेट खेलने को तैयार है। इससे पहले आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कोहली पर कटाक्ष करते हुए आस्ट्रेलिया दौरे पर दिन-रात्रि टेस्ट खेलने की चुनौती दी थी लेकिन भारतीय कप्तान ने उन्हें अपने अंदाज में ही जवाब दिया। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दिन रात्रि टेस्ट मैच

Image result for day night test punjab kesari sports

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला की पूर्व संध्या पर जब कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गाबा हो या पर्थ, हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। हमारे लिए यह मायने नहीं रखता। किसी भी टेस्ट श्रृंखला के लिए यह काफी रोचक है और हम दिन रात्रि टेस्ट खेलने को तैयार हैं।

भारतीय टीम का पहला दिन रात्रि टेस्ट

भारत ने पिछले साल नवंबर में ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात्रि का पहला टेस्ट खेला था और आसानी से जीत दर्ज की थी। भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने यहां दिन-रात्रि टेस्ट खेला, हम उसके नतीजे से संतुष्ट हैं। हमारे पास किसी भी टीम से, कही भी, किसी भी परिस्थिति या प्रारूप में खेलने की क्षमता है। अब वह चाहे सफेद गेंद हो या लाल गेंद और गुलाबी।

virat kohli photo, virat kohli images, indian test team

पिछले साल जब पेन से इस बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा था कि आस्ट्रेलियाई टीम को शायद कोहली से पूछना चाहिए कि वह दिन रात्रि टेस्ट खेलना चहते है या नहीं।