Sports

सिडनीः ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एक ‘ साहसिक और बेबाक ’ भविष्यवाणी की है कि इस साल के आखिर में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे में विराट कोहली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे। कमिंस ने आज यहां चैनल 7 के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘ मेरी साहसिक और बेबाक भविष्यवाणी है, मैं कहूंगा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली शतक नहीं लगा पाएंगे और हम उन्हें यहां हराएंगे। ’’           

4-0 से हारेगा भारत
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने आठ टेस्ट खेले हैं जिनमें उनका औसत 62 है जो उनके 53.40 के करियर औसत से ज्यादा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट शतक भी ठोके हैं। गेंद से छेड़छाड़ के मामले में निलंबित किए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने का मौका होगा। कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा भी मौजूद थे। उन्होंने अनुमान लगाया कि ऑस्ट्रेलिया भारत को श्रृंखला में 4-0 से हराएगा। वह यह भी चाहते हैं कि मेजबान टीम कोहली को निशाना बनाए।  
PunjabKesari
मैकग्रा ने कहा, ‘‘ मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई कोहली पर दबाव डालें और देखे कि वह इससे कैसे निपटते हैं। यह एक अच्छी, कड़ी, मुश्किल श्रृंखला होगी। कोहली का थोड़ा सा आक्रामक रवैया है लेकिन पिछली बार जब वह यहां थे, यह दिखा था कि वह उससे पीछे हटने वाले नहीं हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ अगर आप उनपर पूरी तरह हावी हो जाएं, उनके नंबर एक खिलाड़ी एवं कप्तान पर, तो काम कहीं ज्यादा आसान हो जाएगा। अगर वह कोहली को काबू में कर लें तो मुझे लगता है कि इसका खेल पर काफी असर होगा।