Sports

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मिली हार के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया है। कोहली ने कहा- मौसम ने गेंदबाजों के लिए स्थिति काफी मुश्किल बना दी। इससे स्पिनर युजवेंद्र चहल को गेंद पर ग्रिप बनाने में मुश्किल हुई और उन्होंने चार ओवर में 64 रन लुटाए दिए। दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट से यह मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

12वें ओवर के बाद बिगड़ गई स्थिति
कोहली ने कहा- गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां कड़ी थी। शुरू में विकेट गंवाने के बाद हम 175 रन तक पहुंचना चाह रहे थे। मनीष और रैना ने शुरू में अच्छी बल्लेबाजी की। मनीष और धोनी ने बाद में बेहतरीन बल्लेबाजी की और स्कोर 190 रन के करीब ले गए। मुझे लगता है कि इस स्कोर पर हम जीत दर्ज कर सकते थे लेकिन इसके बाद मौसम खराब होने के कारण गेंदबाजों के लिए स्थिति मुश्किल बन गई। 12वें ओवर तक स्थिति अच्छी थी लेकिन बूंदाबांदी होने से विकेट आसान और गेंद पर ग्रिप बनाना मुश्किल हो गया।

क्लासेन और डुमिनी ने अच्छी बल्लेबाजी की
परिस्थितयों के बारे में कोहली ने कहा- आप नहीं चाहते कि खेल रोका जाए। जब पहली पारी में खेल जारी रहा तो हमें पता था कि खेल आगे भी जारी रहेगा। हमें वास्तव में परिस्थितियों से समस्या नहीं थी। हल्की बूंदाबांदी हो रही थी और इसमें खेल हो सकता था। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को श्रेय जाता है। क्लासेन और डुमिनी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।

डुमिनी बोले- हमने जो शुरुआत की वह बेजोड़ थी
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने अपनी टीम के प्रयासों पर संतोष जताया। टास के समय हम बात कर रहे थे कि यह सेमीफाइनल जैसा है। गेंदबाजी में हमने जिस तरह से शुरूआत की वह बेजोड़ थी। आखिरी पांच ओवरों में उन्होंने अच्छा खेल दिखाया लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। आखिर में यह आसान जीत रही।

हमने भी बूंदाबांदी में गेंदबाजी जारी रखी 
डुमिनी ने कहा कि वे डकवर्थ लुईस पद्धति को ध्यान में रखकर लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। उन्होंने कहा- हमने डीएलएस पद्वति को ध्यान में रखकर बल्लेबाजी की। आखिर में यह हमारे पक्ष में रहा क्योंकि इससे हम स्वच्छंद होकर खेल पाए। जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तब भी हल्की बारिश हो रही थी। हमें पता था हमें शुरू में ही लय बनानी होगी।’’