Sports

जालन्धर : देश के टॉप-थ्री बैट्समैन विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना चाहे भारतीय क्रिकेट के लिए थम हों लेकिन आईपीएल में इनके बीच चलती प्रतिस्पर्धा किसी से छिपी नहीं है। यह प्रतिस्पर्धा है- लीडिंग स्कोरर बनने की। तीनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच दर मैच एक दूसरे को पीछे छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में अब विराट कोहली ने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। 

कोहली के लिए यह सौभाग्य का समय तब आया है जब उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (1 मई) का बर्थडे था। सो बोल सकते हैैं कि वाइफ के बर्थडे पर उन्होंने दो रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। कोहली के नाम पर आईपीएल में 4767 रन दर्ज हो गए हैं जबकि रैना के नाम पर 4745 रन दर्ज है। इसी आईपीएल में सबसे ज्यादा सिंगल चुराने के मामले में भी विराट कोहली नंबर एक पर बने हुए हैं। वह अब तक 113 सिंगल ले चुके हैं।

कोहली आईपीएल में अब तक 157 मैच खेल चुके हैं। इसमें 25 बार नॉट आऊट रहते हुए उन्होंने चार शतक और 33 अर्धशतक भी लगाए हैं। लीडिंग सिक्सर किंग के मामले में भी वह 172 छक्कों के साथ टॉप लिस्ट में बने हुए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर खड़े चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना 168 मैचों में 26 बार नॉट आऊट रहते 34 की औसत से एक शतक और 33 अर्धशतक की मदद से 4745 रन बना चुके हैं। हालांकि छक्कों के मामले में रैना (180) कोहली से आगे चल रहे हैं।

वहीं, अगर सिंगल रन का रिकॉर्ड खंगाले तो पता चलता है कि कोहली चौकों छक्कों से ज्यादा सिंगल चुराने पर ज्यादा फोक्स कर रहे हैं। कोहली के बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाति रायडू 108 सिंगल के साथ टिके हुए हैं। रायडू के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन 103, संजू सैमसन 84, अजिंक्य रहाणे 80 सिंगल चुरा चुके हैंं।

.
.
.
.
.