Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: खेल पत्रिका स्पोर्टस्टार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को स्पोर्टमैन ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया है। स्पोर्टस्टार मैगजीन के ब्रांड एम्बेसडर व दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न ने कोहली को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया और भविष्य के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं।

PunjabKesari
वही ये पुरस्कार भारतीय खेल के क्षेत्र में अनसुनी कहानियों, सफलताओं और दिग्गजों के संघर्ष को दिखाने के लिए दिया जाता है। कोहली से पहले यह पुरस्कार सचिन तेंदुलकर, विश्वनाथन आनंद और लिएंडर पेस जैसे दिग्गजों को मिल चुका है। कोहली के साथ बुमराह ने भी अपने कप्तान के साथ इस पुरस्कार को साझा दिया। वहीं, चेतेश्वर पुजारा को चेयरमैन च्वाइस अवार्ड दिया गया, तो अपने समय के मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को लाइफ टाइम अवार्ड से नवाजा गया। 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया मे रचा था इतिहास 
PunjabKesari
पुरस्कार चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, एम.एम. सोमाया, अंजू बॉबी जॉर्ज, अंजलि भागवत और 'द हिंदू ग्रुप पब्लिशिंग' के चेयरमैन एन. राम शामिल थे। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती है। शेन वॉर्न ने कोहली को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, 'विराट विश्व के लिए एक प्रेरणादायक क्रिकेटर हैं। वह वही करते हैं जो उनका दिल कहता है और जिसमें वह विश्वास करते हैं। इस पुरस्कार के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लिए अधिक से अधिक सफलता की कामना करता हूं।'

साल 2018 में बल्ले से कोहली और गेंद से बुमराह चमके
PunjabKesari
विराट कोहली ने साल 2018 में 12 टेस्ट मैचों में 4 शतक और 5 अर्धशतक बनाए। वहीं इस साल वनडे में 133.5 की औसत से 1202 रन जुटाए। दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह ने 2018 में ही दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया और 10 मैचों में 49 विकेट हासिल किए जिसमें तीन बार पारी में 5 विकेट लिए। उन्होंने इस साल 13 वनडे मैचों में 3.62 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट चटकाए। यह 2018 में किसी भी गेंदबाज द्वारा वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

PunjabKesari