Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली प्रत्येक मैच में रिकाॅर्डों की झड़ी लगाते जा रहे हैं। कोहली ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर फतह हासिल की। उन्होंने पहली पारी में 97 आैर दूसरी पारी में 103 रनों की पारी खेली। इसी के साथ कोहली ने पूर्व आॅस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज डाॅन ब्रैडमैन का बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ दिया आैर साथ ही रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ दिया।
PunjabKesari

तोड़ा ये रिकाॅर्ड?
कोहली पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने किसी मैच में 200 रन बनाए और टीम मैच जीत गई। कोहली ऐसा कारनामा 7 बार कर चुके हैं। वहीं ब्रैडमैन आैर पोंटिंग ने एक ही मैच में 6 बार 200 का स्कोर पार किया। ब्रैडमैन ने 4 बार इंग्लैंड और 2 बार भारत के खिलाफ ऐसा किया। पोंटिंग ने पाकिस्तान व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-2 बार जबकि विंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक बार किसी एक मैच में 200 या इससे अधिक रन बनाए। 
PunjabKesari

अगर भारतीय कप्तानों की बात करें तो केवल महेंद्र सिंह धोनी ने विनिंग कॉज में 200 का स्कोर पार किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे मैच में 224 रन बनाए थे। इसके अलावा कोहली 10वीं बार कप्तान रहते हुए 200 से ज्यादा रन बनाए हैं जो कि किसी भारतीय कप्तान के लिए खुद में एक रिकॉर्ड है। 
PunjabKesari