Sports

मैसूर : लचर प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया से बाहर हुए केएल राहुल ने भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेलते हुए दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जमाकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। राहुल ने पहले मैच में 89 रन बनाए थे और अब 81 रन बनाकर उन्होंने चयनकत्र्ताओं का ध्यान खींच लिया है। राहुल ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके लगाए।
KL Rahul hit 89 runs in Second unofficial test against England lions
आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में शिखर धवन और रोहित शर्मा को विश्राम दिया जा सकता है और ऐसे में राहुल का दावा मजबूत बन गया हैै। राहुल के 81 रन और अभिमन्यु ईश्वरन (117) के शतक की मदद से भारत ए ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 282 रन बनाए। ईश्वरन ने अपनी पारी में 222 गेंदें खेली तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने और राहुल ने पहले विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी की। ईश्वरन ने सतर्क शुरुआत की लेकिन राहुल जल्द ही लय में आ गए। इन दोनों ने पहले सत्र में 82 रन जोड़े। इंग्लैंड के गेंदबाजों को बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में जूझना पड़ा। उन्हें दूसरे सत्र में भी कोई विकेट नहीं मिला तथा ईश्वरन और राहुल स्कोर बिना किसी नुकसान के 169 रन तक ले गए। लेकिन जब लग रहा था कि राहुल शतक पूरा करने में सफल रहेंगे तब मध्यम गति के गेंदबाज जाक चैपल ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी।
KL Rahul hit 89 runs in Second unofficial test against England lions
ईश्वरन ने इसके बाद 203 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने प्रियांक पांचाल (50) के साथ दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की। ईश्वरन ने स्पिनर डोमिनिक बेस की गेंद पर विकेटकीपर ओली पोप को कैच थमाया। पांचाल दिन के अंतिम ओवर में आउट हुए। उन्हें टॉम बैली ने बोल्ड किया। तब करूण नायर 14 रन पर खेल रहे थे।

.
.
.
.
.