Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 47वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम ने नितिश राणा और रिंकु सिंह की अर्धशतकीय साझेदारी के बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर जीत हासिल की। कोलकाता ने इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया है और उसकी यह 5 मैचों बाद पहली जीत है।

ये भी पढ़े -  KKR vs RR : उमेश यादव ने पकड़ा पडिक्कल का "जगलिंग कैच", जिसने देखा रह गया हैरान

राजस्थान रॉयल्स (पहली पारी)

  • राजस्थान के लिए जोस बटलर के साथ देवदत्त पड्डिकल पारी की शुरूआत करने आए। पड्डिकल एक बार फिर से फ्लॉप हो गए। उन्हें कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।
  • शानदार लय में चल रहे जोस बटलर को टिम साउदी ने अपना शिकार बनाया और कोलकाता को दूसरी सफलता दिलाई। जोस बटलर 25 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। 
  • अनुकुल रॉय ने करुण नायर को आउट करके राजस्थान को तीसरा झटका दिया। करुण नायर 13 गेंदों पर 13 रन बनाकर चलते बने।
  • टिम साउदी ने रियान पराग को आउट कर अपनी दूसरी सफलता हासिल की और राजस्थान को चौथा झटका दिया। पराग ने 12 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के की मदद से 19 रन बनाए।
  • संजू सैमसन ने इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे ले गए। शिवम मावी ने उन्हें 54 रन पर आउट कर राजस्थान को 5वां झटका दिया। सैमसन ने अपनी पारी के दौरान 49 गेंदों का सामना किया और 7 चौके व एक छक्का लगाया।
  • आखिरी के ओवर्स में शिमरॉन हेटमायर ने 13 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के लगाकर 27 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़े - KKR vs RR : उमेश यादव ने पावरप्ले में झटकी 8वीं विकेट, इन 2 गेंदबाजों के बाद पाई जगह

कोलकाता नाईट राईडर्स (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को एरोन फिंच के रूप में टीम को पहला झटका लगा। फिंच को 4 रन पर आउट कर कुलदीप सेन ने चलता किया।
  • प्रसिद्ध कृष्णा ने बाबा इंद्रजीत को आउट कर राजस्थान को दूसरी सफलता दिलाई। इंद्रजीत 15 रन बनाकर आउट हुए।
  • कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर 32 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया। 
  • चौथे विकेट के लिए नितिश राणा और रिंकु सिंह के बीच महत्वपूर्ण अर्धशतकीय साझेदारी हुई। नितिश राणा ने 49 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। वहीं रिंकु सिंह ने 23 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन की नाबाद पारी खेली।
  •   

प्लेइंग 11 

कोलकाता नाइट राइडर्स : एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नितीश राणा, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउथी, शिवम मावी।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन