Sports

नई दिल्ली : इस साल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) को आठ आईपीएल (IPL) सत्र के बाद जबकि उनके साथ इंग्लैंड के सैम कुरेन (Sam Curran) और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई (Andrew Tye) को भी रिलीज कर दिया है। पिछले 8 सत्र से मिलर किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य बल्लेबाज में से एक रहे जिन्होंने 79 मैचों में 138.78 के स्ट्राइक रेट से 1850 रन बनाए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब ने डेविड मिलर को रिलीज क्यों किया 

david miller photos, david miller image

डेविड मिलर टीम से जुड़ने के बाद शुरूआती सत्र में हालांकि प्रभावित नहीं कर सके थे लेकिन 2013 और 2014 में उन्होंने 150 रन से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से क्रमश: 416 और 446 रन जड़े थे। किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) ने कहा, ‘डेविड हमारे लिए बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने जाने की इच्छा व्यक्त की थी और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।' वर्ष 2019 में डेविड मिलर ने 10 मैचों में 130 के स्ट्राइक रेट से 213 रन जुटाए।

किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा रिटेन और रिलीज खिलाडी  

PunjabKesari, Sam Curran

कुरेन 2019 सत्र से पहले हुई नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदे गए विदेशी खिलाड़ियों में सबसे महंगे 7.2 करोड़ रूपए में शामिल किए गए थे, उन्हें भी रिलीज कर दिया गया है। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में हैट्रिक ली थी। तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को भी रिलीज कर दिया गया है जिन्हें 8.4 करोड़ रूपए में खरीदा गया था। टीम ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, उनमें वेस्टइंडीज के महान 40 वर्षीय खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) शामिल है जिन्हें 2 बार नहीं बिकने के बाद पंजाब ने 2018 आईपीएल से पहले 2 करोड़ रूपए के बेस प्राइज में खरीदा था। वाडिया ने कहा, ‘हम उन्हें जाने नहीं दे सकते थे। वह चैम्पियन खिलाड़ी है।' नीलामी 19 दिसंबर को की जाएगी।