Sports

नई दिल्लीः कभी टी20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज रहे युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने करारा झटका दिया। फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2019 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है। अब फैन्स को युवराज प्रिटी जिंटा की टीम में खेलते नजर नहीं आएंगे। इसी के साथ यह भी लगने लगा है कि अब युवराज का क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है। 
yuvraj singh image

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने वाले युवराज पिछले सीजन में फ्लाॅप साबित हुए थे। उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन के 8 मैचों में सिर्फ 10.83 के औसत से 65 रन बनाए थे। युवराज का बेस प्राइस 2 करोड़ था आैर उन्हें पंजाब ने इसी कीमत पर टीम में शामिल किया था। 

ये खिलाड़ी भी हुए बाहर
36 वर्षीय युवराज के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच को भी टीम से रिलीज किया गया है। फिंच भी अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने 10 मैचों में 16.75 के औसत से 134 रन ही बनाए थे। 
aaron finch

अक्षर पटेल इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें किंग्स ने बीते सीजन के लिए रिटेन किया था। वह किंग्स के साथ काफी समय से हैं, लेकिन बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर के लिए भी पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने 9 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिए थे। इसके अलावा 13.33 के औसत से 80 रन बनाए थे। 

रिलीज किए गए खिलाड़ी-
युवराज सिंह, आरोन फिंच, मोहित शर्मा, मनोज तिवारी, बरिंदर सरन, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर और कश्मीर के खिलाड़ी मंजूर डार।
xi punjab

रिटेन किए गए खिलाड़ी-
आर अश्विन, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, क्रिस गेल और डेविड मिलर।

मार्कस स्टॉयनिस के स्थान पर बेंगलुरु से मनदीप सिंह इस बार पंजाब के लिए खेलेंगे। आईपीएल के 12वें सीजन के लिए नीलामी 17 दिसंबर को जयपुर में होगी। 
 

.
.
.
.
.