Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 40वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई पर्पल कैप को हासिल करके भावुक हो गए। राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर सबका दिल जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद एंड्रयू टाई को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में आईपीएल के कमेंटेटर ग्रीम स्मिथ के हाथों पर्पल कैप मिली, जिसके बाद वह रो पड़े।

टाई ने रोते-रोते कहा, ''आज मेरी ग्रैंडमा (दादी) गुजर गईं। इसलिए मैं आज का अपना प्रदर्शन उन्हें और अपने पूरे परिवार को समर्पित करना चाहता हूं। यह मैच मेरे लिए काफी इमोशनल है। यह बहुत कठिन दिन था, मैं हमेशा क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं।'' इसके बाद ग्रीम स्मिथ ने उन्हें हौसला दिया और उनकी हिम्मत बढ़ाई। टाई ने अपनी दादी की याद में बांह पर काली पट्टी भी बांधी थी, जिस पर 'ग्रैंडमा' लिखा था।
 


राजस्थान के 4 विकेट लेकर टाई की इस आईपीएल में विकेटों की संख्या 10 मैचों में 16 हो गई और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंच गए, जिसके बाद उन्हें पर्पल कैप हासिल हुई। टाई की शानदार गेंदबाजी के बावजूद भी पंजाब इस मैच को जीतने में कामयाब नहीं रही और 15 रनों से हार गई। 

अब तक आईपीएल 2018 के टॉप 5 गेंदबाज

1. एंड्र्यू टाय (किंग्स इलेवन पंजाब)- 10 मैच, 16 विकेट

2. हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस)- 9 मैच, 14 विकेट

3. मुजीब उर रहमान (किंग्स इलेवन पंजाब)- 10 मैच, 14 विकेट

4. उमेश यादव (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)- 10 मैच, 14 विकेट

5. मयंक मार्कंडेय (मुंबई इंडियंस)- 10 मैच, 13 विकेट