Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 फॉर्मेट के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हो चुके हैं। गेल ने पंजाब किंग्स के बायो-बबल से निकल चुके हैं और टीम को अलविदा कह दिया है। वहीं इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ा बयान दिया है। पीटरसन ने कहा कि पंजाब किंग्स ने क्रिस गेल के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया है जिस वजह से उन्होंने टीम को छोड़ने का फैसला किया है। 

पंजाब किंग्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल आने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों को देखते हुए पंजाब किंग्स का होटल और बायो बबल से हट रहे हैं। गेल को पंजाब की टीम ने अधिक मौके नहीं दिए। इसी पर केविन पीटरसन ने कहा कि गेल को उनके जन्मदिन पर भी टीम में शामिल नहीं किया गया। अगर वह इससे खुश नहीं हैं तो वह जो करना चाहते हैं उन्हें करने दें। क्योंकि वह इससे छुटकारा पाना चाहते हैं।

वहीं इस पर सुनील गावस्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा कि क्रिस गेल जैसा गेम चेंजर नहीं है। अगर वह टीम में नहीं हैं तो इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है। मुझे नहीं पता इसके पीछे क्या है। पर वह हमेशा से ही एक गेम चेंजर खिलाड़ी रहे हैं।

गौर हो कि इस सीजन में क्रिस गेल को पंजाब की टीम ने सिर्फ 10 मैचों में खेलने का मौका दिया है। इन मैचों में गेल के बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकल पाए। गेल ने सिर्फ 193 रन ही बना पाए थे। यही कारण है कि आईपीएल के दूसरे चरण में पंजाब की टीम ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया और गेल ने बायो बबल से बाहर निकलना ही अच्छा समझा।