Sports

धर्मशालाः केरल ने रोहन प्रेम (नाबाद 66) और केबी अरूण काॢतक (54) के अर्धशतकों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आज यहां विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप बी के एक दिवसीय मैच में उत्तर प्रदेश को 120 रन की करारी शिकस्त दी। केरल की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है जिससे वह दिल्ली (16 अंक) के बाद 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर चल रही है और नाकआउट की दौड़ में बनी हुई है। 

उत्तर प्रदेश की यह तीसरी हार थी, जिससे उसके आठ अंक हैं। उत्तर प्रदेश ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जिससे केरल ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 261 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम महज 39.2 ओवर में 141 रन पर आल आउट हो गई। उसके लिए मोहम्मद सैफ 31 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। केरल के गेंदबाज संदीप वारियर और केसी अक्षय ने तीन तीन विकेट प्राप्त किए जबकि कप्तान सचिन बेबी ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए दो विकेट अपने नाम किए, उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 38 रन का योगदान किया था। प्रेम ने 95 गेंद का सामना करते हुए सात चौके की मदद से नाबाद 66 रन की पारी खेली। अरूण काॢतक ने 36 गेंद में 54 रन की आक्रामक पारी खेली जिसमें चार चौके और चार छक्के जड़े थे।

महाराट्र चार विकेट से जीता
सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (115 रन) की शतकीय पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने आज यहां विजय हजारे ट्राफी ग्रुप बी एक दिवसीय मैच में त्रिपुरा को पांच गेंद रहते चार विकेट से शिकस्त दी। त्रिपुरा ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर के मैच में कप्तान एमबी मुरासिंह (55 रन) के अर्धशतक की बदौलत सात विकेट पर 222 रन बनाये। महाराष्ट्र ने गायकवाड़ की शतकीय और अंकित बावने (51 रन) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत यह लक्ष्य 41.1 ओवर में छह विकेट पर 223 रन बनाकर हासिल कर लिया। गायकवाड़ ने 105 गेंद का सामना करते हुए अपनी शतकीय पारी के दौरान नौ चौके और चार छक्के जमाये। बावने ने 73 गेंद में दो चौके की मदद से 51 रन बनाये। इस जीत से महाराष्ट्र के पांच मैचों में 14 अंक हो गये हैं जिससे वह तीसरे स्थान पर बनी हुई है और उसके पास नाकआउट में प्रवेश करने का मौका है।