Sports

मुंबईः इंटरकांटिनेंटल कप में कल यहां कीनिया और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच मुकाबला है जिसमें दो अलग अलग महाद्वीपों की टीमों की भिन्न शैली की फुटबाल देखने को मिलेगी। इन दोनों टीमों में युवा खिलाडिय़ों की भरमार है और पहले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम का चार देशों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में आगे के मैचों के लिये हौसला बढ़ेगा। टूर्नामेंट में दो अन्य टीम भारत और चीनी ताइपे की हैं।       

मुंबई फुटबाल एरेना में कल भिन्न शैली में खेलने वाली दो अलग अलग टीमों के बीच मुकाबला होगा। कीनिया की टीम जहां शारीरिक तौर पर काफी मजबूत है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम रणनीतिक शैली में खेलती है। न्यूजीलैंड के कोच फ्रिट्ज स्मिड ने कहा कि उनका मुकाबला मजबूत टीम से है और उनकी पहली चुनौती इस अफ्रीकी देश को हराना होगा।       

स्मिड ने कहा , ‘‘ हमारे पास इस टूर्नामेंट में कुछ मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने का मौका है। मैं इसे एक प्रयोगात्मक टीम नहीं कह सकता हूं। मैं इसे युवा उदीयमान खिलाडिय़ों से भरी टीम कहूंगा। वह यहां इसलिए है क्योंकि उनमें क्षमता है। ’’ कीनिया की चुनौती के अलावा न्यूजीलैंड को लिए यहां की उमस भरी गर्मी से सामंजस्य बिठाना भी एक चुनौती होगी। कीनिया की टीम में भी ज्यादातर खिलाड़ी युवा है क्योंकि उनके कुछ शीर्ष खिलाड़ी घरेलू लीग मैचों में खेल रहे है। युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोडऩे को बेकरार होंगे। मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा।