Sports

नई दिल्ली: प्रीमियर लीग विश्व फूटबाल में एक एेसी लीग है जिसमें हर खिलाड़ी गोल करके अपनी छाप छोडने की चाहत रखता है।अभी तक तो दो खिलाड़ी ही इस लीग में अपने सबसे अधिक गोलों के साथ अपना स्थान बरकार रखे हुए हैं। नामी क्लब स्पूर्स के हैरी केन और उनके साथी महोम्मद सालेह इन दोनों खिलाड़ीयों ने इस लीग में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है। हैरी केन ने 24 गोल और इसी के साथ महोम्मद सालेह ने भी 24 गोलों सें लीग में अपना स्थान बेहतर जगह जमाया हुअा है। इसी तरह इनके इलावा इस लीग में कुछ और दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंन अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लीग के अच्छे खिलाड़ीयों में अपना नाम दर्ज कर लिया है। 

इस प्रकार हैं लीग के अन्य दिग्गज खिलाड़ीयों के अांकडे  
जाने माने क्लब मैनचेस्टर सिटी एफ सी के खिलाड़ी सर्जियो अग्युरो ने इस लीग में अपना बेहतरीन खेल दिखाते हुए 21 गोल दागे हैं, इसी तरह फिर से मैनचेस्टर सिटी एफ सी के खिलाड़ी रहीम स्टार्लिंग ने 15 गोल किए हैं। 

कुछ इस तरह हैं गोल सहायकों के अांकड़े 
भले ही इन खिलाड़ीयों ने गोल ना किया हो पर हर गोल होने के पीछे यह खिलाड़ी अपना बड़ा योगदान देते हैं। जिस वजह से गोल होने की 70 प्रतिशत अाशंका बढ़ जाती है और गोल होना मुमकिन हो जाता है। गोल सहायकों की बात करें तो सबसे पहले इस लीग में मैनचेस्टर सिटी एफ सी के खिलाड़ी केविन डी बूने का नाम अाता है। इन्होंने 14 गोल करने में सहायता की है। इस के बाद मैनचेस्टर सिटी एफ सी के खिलाड़ी लेरॉय साने ने 11 गोल करने में अपना बेहतरीन योगदान दिया है, इसी तरह नामी क्लब स्पूर्स के डेल एली ने 9 गोलों में एक अच्छे सहायक होने की भूमिका निभाई है, अार्सेनल के हेनरिक मैकतयर्न और मैनचेस्टर सिटी एफ सी के खिलाड़ी पोल पोगाबा भी इस लीग में 9-9 गोल करने में अच्छे मददगार साबित हुए हैं। 

लीग के बेहरतरीन पास देने में हैं यह खिलाड़ी सबसे उपर
मैनचेस्टर सिटी एफ सी के खिलाड़ी निकोलस अाटमेंडी ने इस लीग में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए पास करने की संख्या 2549 है। इसके अतिरिक्त अार्सेनल के ग्रेनिट झांका ने 2478, मैन सिटी के फेरनेनिन्डहो ने 2266, चेल्सिया के सीज़र एस्पिलिकुएटा ने 2161 और मैन सिटी के केविन डी बूने ने 2118 पास करके इस लीग में बेहतरीन खिलाड़ीयों में अपना नाम जोडा है। 

.
.
.
.
.