Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): दिल्ली में पिछले कुछ समय से पोल्यूशन इमरजेंसी लगी हुई है। आबोहवा जो बेहद खराब है। केजरीवाल सरकार देश के दिल यानि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को रोक पाने और दिल्लीवासियों को दिन-ब-दिन खराब होती जा रही आबोहवा से निजात दिलाने में नाकाम साबित हो रही है। बेहतर प्रयास नजर नहीं आ रहे, जिसके चलते ना केवल दिल्ली सरकार की किरकरी हो रही है, बल्कि लोग भी उन्हें खरी-खरी सुना रहे हैं। पिछले दिनों गौतम गंभीर ने भी इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार की क्लास लगाई थी। वहीं अब इस मुद्दे को लेकर NGT ने डंडा चलाते हुए केजरीवाल सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना ठोक दिया है। जिस पर गंभीर ने गुस्सा जाहिर करते हुए सीएम केजरीवाल से पूछा कि आखिर जुर्माने की रकम कौन भरेगा?

गंभीर ने ट्वीट कर जताई नाराजगी, पूछा- कौन भरेगा जुर्माना?

दिल्ली को बढ़ते वायु प्रदूषण से निजात ना दिलवा पाने और अब NGT की ओर से 25 करोड़ रुपये का ‘तमाचा’ बतौर जुर्माना खाने के बाद भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने केजरीवाल सरकार को फिर निशाना पर लिया है। अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए गंभीर ने एक ट्वीट में लिखा, “छंटा धुआं, निकला मफलर में लिपटा फ्रॉड। इसके बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल और बीजेपी को टैग कर पूछा, “NGT की ओर से लगाया गया जुर्माना कौन भरेगा? जाहिर सी बात है कि मेरे जैसे तमाम टैक्स भरने वालों के पैसों से ही ये जुर्माने की रकम भरी जाएगी। गंभीर ने कहा कि काश, मेरे पास कहने के लिए ये विकल्प होता कि मेरे टैक्स का पैसा दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से इस मामले पर बरती गई लापरवाही के लिए इस्तेमाल नहीं होगा”।

लापरवाही पर NGT ने दिल्ली सरकार पर लगाया है 25 करोड़ का जुर्माना

बता दें कि सोमवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानि NGT ने दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के एक पुराने मामले में केजरीवाल सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। प्रदूषण से जुड़ी कई याचिकाओं पर NGT ने ये फैसला सुनाया था, जिसमें उन्होंने पाया कि केजरीवाल सरकार ने पिछले आदेशों का पालन नहीं किया। NGT ने ये भी स्पष्ट किया था कि जुर्माने की ये रकम दिल्‍ली सरकार के खजाने से नहीं वसूली जाएगी। वहीं NGT ने ये भी कहा कि अगर दिल्ली सरकार इस रकम को एक साथ जमा नहीं करवाती है तो हर महीने 10 करोड़ के तौर पर जुर्माना वसूल किया जाएगा।

इससे पहले भी इसी मुद्दे पर ट्वीट कर केजरीवाल सरकार पर बरसे थे गंभीर

...

दिल्ली में मंगलवार को हवा की गुणवत्ता 

New Delhi Air Quality Index

New Delhi Air Quality Index

New Delhi Air Quality Index

.
.
.
.
.