Sports

अस्ताना (कजाखस्तान) : फेड कप विश्व ग्रुप में भारत के क्वालीफाई करने की उम्मीदों को कजाखस्तान ने शुक्रवार को 3-0 से हराकर खत्म कर दिया। पूल ए के इस मुकाबले में अंकिता रैना और करमन कौर थांडी अपने-अपने एकल मैच सीधे सेट में आसानी से गंवा बैठी। मैच से पहले ही माना जा रहा था कि अपने से ऊची रैंकिंग वाली टीम के सामने भारत को बड़ी चुनौती मिलेगी। 

करमन को एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में स्थानीय खिलाड़ी जरिना डियाज ने 6-3, 6-2 से आसानी से शिकस्त दी। विश्व में 96वीं रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ करमन को आठ बार ब्रेक अंक हासिल करने मौका मिला लेकिन वह सिर्फ दो को ही अपने पक्ष में कर पाई। भारत को इसके बाद कल की तरह आज भी अंकिता से जीत की उम्मीद थी लेकिन विश्व रैंकिंग में 43वें स्थान पर काबिज युलिया पुटिनत्सेवा ने उन्हें एक घंटे से कम समय तक चले मैच में 6-1, 7-6 से शिकस्त दी।

अंकिता ने पिछले साल भारत में इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। जहां अपने अजेय अभियान के दौरान उन्होंने यूलिया और चीन की उच्च रैंकिंग की खिलाडिय़ों को हराया था। युगल मुकाबले में रिया भाटिया और प्रार्थना थोंबारे की भारतीय जोड़ी को ऐना दानिलिना और गालिना वोस्कोबोएवा ने 55 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में 6-1, 6-1 से पराजित किया। भारतीय टीम अब एशिया ओसियाना ग्रुप एक में बनी रहेगी। कल टीम को कोरिया के खिलाफ खेलना है लेकिन इस मैच के नतीजे का असर उनकी स्थिति पर नहीं पड़ेगा।       

.
.
.
.
.