Sports

नई दिल्ली : विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने स्पेन के कास्टेलोन में बॉक्सम इंटरनेशल टूर्नामेंट के पहले दिन अपने शुरुआती दौर के मुकाबलों में प्रभावशाली जीत हासिल कर रिंग में शानदार वापसी की और क्वाटर्र फाइनल में प्रवेश किया। 

कौशिक ने जहां 63 किग्रा लाइट वेल्टरवेट वर्ग के अपने पहले दौर के मुकाबले में स्पेन के अपने प्रतिद्वंद्वी रादौने अम्मारी को 5-0 से हराया, वहीं हुसामुद्दीन (57 किग्रा) अपने शुरुआती दौर के मुकाबले में स्थानीय प्रतिद्वंद्वी जुआन मैनुअल टॉरेस को 4-1 से आसानी से हरा कर क्वाटर्र फाइनल में पहुंचे। हरियाणा के कौशिक चोटिल होने के कारण खेल से बाहर थे और पिछले साल मार्च में आयोजित एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे। 

कौशिक गुरुवार को अंतिम-8 दौर के मुकाबले में दो बार के एएसबीसी एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता कजाकस्तान के मुक्केबाज सुफीउलीन जाकिर से भिड़ेंगे, जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन का सामना इटली के सिमोन स्पेदा से होगा। जाकिर शुरुआती दौर के मैच में मोरक्को के अब्देलहक नादिर को 3-1 से हरा कर क्वाटर्र फाइनल में पहुंचे हैं। टूर्नामेंट के दूसरे दिन छह भारतीय महिला मुक्केबाज मैरीकॉम (51 किग्रा), जास्मिन और मनीषा मौन (57 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलिना बोर्गोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) क्वाटर्र फाइनल में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ेंगी।