Sports

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू हो रहे सीरीज़ के तीसरे और आखिरी टेस्ट में दिनेश कार्तिक की भारतीय टीम में जगह लगभग तय है। कार्तिक की 8 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी होगी। उन्होंने 2010 में आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। दरअसल, विकेटकीपर साहा चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट में भी उनकी जगह पार्थिव पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था लेकिन पटेल ने कई अहम कैच छोड़ कर निराश किया। इसका मतलब ये है कि कार्तिक को धोखेबाज दोस्त मुरली विजय के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना होगा।

PunjabKesari

जब कार्तिक को मिला प्यार में धोखा
गौरतलब है कि टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय ने कार्तिक की पहली वाइफ निकिता से शादी की। निकिता भी अभी साउथ अफ्रीका में हैं। साल 2012 तक कार्तिक की वाइफ निकिता थीं। दोनों आईपीएल-5 के दौरान साथ घूमे। इसी दौरान विजय की पहचान कार्तिक की वाइफ से हुई। इसके बाद निकिता का अफेयर गुपचुप तरीके से विजय से शुरू हो गया। दिनेश को जैसे ही अपनी वाइफ और विजय के अफेयर का पता चला, उन्होंने आनन-फानन में तलाक दे दिया। तलाक होते ही निकिता ने विजय से शादी कर ली और अब इन दोनों के तीन बच्चे भी हैं। बताया जा रहा है कि उस समय वह प्रेग्नेंट भी थी। 

कभी अच्छे दोस्त थे
आपको बता दें कि 2012 से पहले विजय और कार्तिक अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों रणजी में भी तमिलनाडु के लिए साथ खेलते हैं। लेकिन इस घटना के बाद ये दोनों क्रिकेटर एक दूसरे को देखना भी नहीं चाहते। अपने निजी जीवन के कारण कार्तिक काफी दिनों तक दुखी थे। उनके इस बुरे वक्त में दीपिका पल्लीकल ने उनका साथ दिया। 2015 में कार्तिक ने दीपिका पल्लिकल से शादी कर ली। गौरतलब है कि दीपिका एक भारतीय स्क्वाश खिलाड़ी हैं और ये अंडर-19 की कैटेगरी में उन्हें नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी का दर्जा दिया गया था।