Sports

नादियाद (गुजरात): उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज कर्ण वीर कौशल 135 गेंद में 202 रन की पारी खेलकर विजय हजारे ट्राॅफी में दोहरा शतक जडऩे वाले पहले खिलाड़ी बने जिसकी बदौलत टीम ने शनिवार को यहां प्लेट ग्रुप के मैच में सिक्किम को 199 रन से रौंद दिया। फार्म में चल रहे कौशल ने 2007-08 में पुणे में महाराष्ट्र के खिलाफ मुंबई के लिये अजिंक्य रहाणे की 187 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया।           

साझेदारी का तोड़ा रिकाॅर्ड
PunjabKesari

लिस्ट ए क्रिकेट में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं, जिसमें भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (तीन), वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन और सचिन तेंदुलकर एक एक बार 200 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। लेकिन देश के घरेलू र्सिकट में यह पहली बार हुआ है। कौशल ने इस दौरान भारत में लिस्ट ए क्रिकेट में सलामी साझेदारी के रिकार्ड को तोड़ दिया। उन्होंने विनीत सक्सेना (133 गेंद में 100 रन) के साथ 296 रन की भागीदारी की जिससे उत्तराखंड ने दो विकेट गंवाकर 366 रन बनाए।           

इससे पहले शिखर धवन और आकाश चोपड़ा ने 2007-08 में पंजाब के खिलाफ दिल्ली के लिये नाबाद 277 रन बनाए थे। सिक्किम की टीम निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 167 रन ही बना सकी। वहीं आनंद में मिजोरम को नागालैंड से आठ विकेट से जबकि वड़ोदरा में मणिपुर को मेघालय से 68 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।           

.
.
.
.
.