Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपने करियर को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह शुरू से ही तेज गेंदबाज थे लेकिन इस बात को उन्होंने तवज्जो उस वक्त दी जब एक अधिकारी से झगड़ा हुआ था। दरअसल, अधिकारी ने उनकी तेज गेंदबाजी पर सवाल उठाए थे और जिसके बाद उन्होंने तेज गेंदबाज बनने की ठान ली। 

कपिल देव ने महिला टीम के मौजूदा कोच डब्ल्यूवी रमन के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि वह हमेशा से तेज गेंदबाज ही थे लेकिन इसे लेकर ज्यादा गंभीर नहीं थे। उन्होंने कहा कि कई बार कैंप के दौरान अधिकारी सख्ती से पेश आते थे। एक बार मेरी एक अधिकारी से बहस हो गई। उस अधिकारी ने गुस्से में मुझसे पूछा कि मैं क्या करता हूं। मैंने जवाब दिया कि मैं तेज गेंदबाज हूं। इस पर उन्होंने गुस्से में मुझसे कहा कि भारत में कभी कोई तेज गेंदबाज नहीं रहा। 

कपिल देव ने कहा कि अधिकारी की ये बात उनके दिल को चुभ गई और उन्होंने तय किया कि वह अब तेज गेंदबाज बनकर सबको गलत साबित करेंगे। कपिल ने अपने करियर में सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी कमाल किया। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक बार कहा था कि कपिल की कामयाबी ने भारत के युवाओं को दिखाया कि बतौर तेज गेंदबाज भी कामयाबी हासिल की जा सकती है।