Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ने के बाद एंजियोप्लास्टी की गई थी और अब उनकी सेहत में सुधार है। कपिल देव के दोस्त और पूर्व भारतीय क्रिकेट चेतन शर्मा ने कपिल देव की एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह अपनी बेटी के साथ थम्सअप करते दिखाई दिए। 

चेतन शर्मा ने कपिल देव की फोटो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए कहा, ऑप्रेशन के बाद कपिल पाजी अब ठीक हैं और अपनी बेटी आम्या के साथ बैठे हैं। जय माता दी। कपिल देव को गुरूवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट आपात विभाग में दाखिल करवाया गया था। इसके बाद उनकी जांच की गई और रात में ही आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई। उनकी हालत अब स्थिर है और जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। एंजियोप्लास्टी ‘ब्लॉक' हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि हृदय में सामान्य रक्त संचार हो सके। 

PunjabKesari

गौर हो कि भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं। वह 199 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।