Sports

नई दिल्ली : आखिरकार रवि शास्त्री को उनके अनुभव का फायदा मिला। उन्हें कपिल देव की अध्यक्षता में बनी तीन सदस्यीय कमेटी ने दोबारा से टीम इंडिया का कोच चुन लिया है। शास्त्री के कोच बनने की जानकारी बीसीसीआई ने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी। इस दौरान कपिल ने शास्त्री के दोबारा कोच बनने के कारण भी बताए। कपिल ने कहा कि कमेटी के तीनों सदस्यों ने प्रत्येक कोच के लिए 100 नंबर निर्धारित किए थे। शास्त्री बेहद कम अंकों के साथ माइक हेसन से जीते हैं।

kapil-dev-revealed-the-reason-why-ravi-shastri-become-agains-coach-of-team-inda

क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के मेंबर कपिल ने कहा कि इंटरव्यू शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के फिल सिमंस ने अपना नाम वापस ले लिया था। मुख्य कोच के लिए हमने अनुभव, रिकॉर्ड और भविष्य की योजनाओं को परखा था। शास्त्री अनुभव के मामले में बाकियों से आगे निकल गए। हालांकि हेसन एक समय शास्त्री को कड़ी टक्कर दे रहे थे लेकिन आखिर में शास्त्री ही बाजी मारने में सफल हुए। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी भी कमतर नहीं थे। उनका अनुभव काफी मायने रखता था। 

kapil-dev-revealed-the-reason-why-ravi-shastri-become-agains-coach-of-team-inda

कपिल ने इस दौरान कोच सिलेक्शन में देरी पर भी बात की। प्रेस वार्ता के शुरू होते ही कपिल ने सबसे पहले कहा कि हम मांफी मांगते हैं क्योंकि सिलेक्शन का प्रोसेस पूरा दिन चला। दरअसल हमारे लिए दो उम्मीदवार दुनिया के अलग-अलग कोने से थे। एक ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी तो दूसरे न्यूजीलैंड के माइक हेसन। टाइम जोन अलग होने के कारण हमें देरी हुई।

kapil-dev-revealed-the-reason-why-ravi-shastri-become-agains-coach-of-team-inda

बता दें कि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में कपिल देव के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांतना रंगास्वामी शामिल थीं। शास्त्री ने जुलाई 2017 में कोच पद संभाला था। उनकी कोचिंग में भारत ने 21 टेस्ट मैचों में से 13 में जीत हासिल की। वहीं, 60 वनडे में से 43 उन्होंने अपने नाम किए तथा 36 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने 25 में जीत हासिल की थी।