Sports

नई दिल्लीः सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन माैजूदा आईपीएल सीजन में बेहतरीन फाॅर्म में नजर आ रहे हैं। उनकी कप्तानी की बदाैलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेआॅफ में जगह बनाई आैर वह अंक तालिका में अभी भी 18 अंकों के साथ टाॅप पर है। विलियमसन को डेविड वाॅर्नर की जगह कप्तानी मिली। सबके जहन में सवाल था किया क्या हैदराबाद बगैर वाॅर्नर के सही दिखा पाएगी। पर विलियमसन ने अच्छा खेल दिखाते हुए उनकी कमी को दूर किया। वह इस सीजन में 8 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। माना जाता था कि वह टेस्ट प्लेयर हैं लेकिन पिछले कुछ समय के प्रदर्शन पर नजर डालें तो विलियमसन टी20 में भी आगे निकल चुके हैं। विलियमन का बल्ला राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ हमेशा गरजा आैर इसका सबूत है उनके यह आंकड़े-

8 पारियों में लगा चुके हैं 7 अर्धशतक
विलियमसन जब भी बेंगलुरू के खिलाफ बल्लेबाजी करने आते हैं तो उन्होंने उनके गेंदबाजों की क्लास लेनी नहीं छोड़ी। उन्होंने 2015 के सीजन से अबतक बेंगलुरू के खिलाफ 8 पारियां खेली हैं जिस दाैरान उनके बल्ले से 7 अर्धशतक निकले हैं। विलियमसन बेंगलुरू के खिलाफ 57 52*, 58, 92, 69,14, 56, 77* रनों की पारियां खेल चुके हैं। 

लगा चुके हैं लगातार 4 अर्धशतक
इस सीजन में विलियमसन लगातार 4 अर्धशतक लगा चुके हैं आैर वह किसी एक सीजन में लगातार अर्धशतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पछाडऩे के करीब हैं। कोहली ने 2016 में लगातार 4 अर्धशतक लगाए थे। वहीं वीरेंद्र सहवाग, जोस बटलर लगातार 5-5 अर्धशतक लगा चुके हैं। सहवाग ने 2012 में आैर बटलर ने माैजूदा सीजन में यह कारनामा किया।

वाॅर्नर को पछाडऩे के करीब भी पहुंचे विलियमसन
विलियमन के इस सीजन में हैदराबाद के लिए 625 रन हो चुके हैं आैर वह वाॅर्नर को पछाडऩे के भी करीब हैं। वाॅर्नर ने 2017 में हैदराबाद के लिए 641 रन बनाए थे। उनसे आगे निकले के लिए विलियमसन को 16 रनों की जरूरत है। बता दें कि वाॅर्नर ने 2016 में हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 848 रन भी बनाए थे। यह रिकाॅर्ड तोड़ने के लिए विलिमसन को 223 रनों की जरूरत है जो फिलहाल मुश्किल नजर आता है। क्योंकि सीजन खत्म होने की कगार पर है।