IPL 2019
Sports

जालन्धर : योग नेतृत्व और क्लास बल्लेबाज को जितना मर्जी छिपा लो, उसकी प्रतिभा एक दिन सामने आ ही जाती है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन भी कुछ ऐसी ही प्रतिभा के मालिक है। शांत स्वभाव व चेहरे पर मुस्कान लिए केन विलियम्सन ने अपने पूर्व कप्तान डेविड वार्नर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जिसे जान हर क्रिकेट प्रेमी हैरान हो सकता है।

दरअसल जिस सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ब्रॉन्ड गए थे, उनका प्रदर्शन केन विलियम्सन ने पीछे छोड़ दिया है। यानी 2017 के बाद डेविड वार्नर अब तक हैदराबाद के लिए 14 मैच खेलकर 58 की औसत से 641 रन बना चुके है। इसे विलियम्सन ने 18 मैच में 749 रन बनाकर तोड़ दिया है। बड़ी बात यह है कि विलियम्सन ने इस दौरान डेविड वार्नर से चार फिफ्टी ज्यादा लगाई हैं। उनके नाम पर अब कुल आठ फिफ्टी दर्ज हो गई हैं। इस तरह वह हैदराबाद के सबसे वैल्युएबल प्लेयर भी बन गए हैं।

आईपीएल-11 में सर्वाधिक छह पचासे लगाने का भी रिकॉर्ड
केन विलियम्सन आईपीएल-11 में अब तक 11 मैच खेल चुके हैं। इसमें तीन बार नॉट रहते हुए वह 490 रन बना चुके हैं। उनकी औसत 60 की तो स्ट्राइक रेट 135 की चल रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि वह छह पचासे लगा चुके हैं, जोकि इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है।

धवन और विलियम्सन ने भी बनाया रिकॉर्ड
मैच दौरान शिखर धवन और केन विलियम्सन ने 176 रन की पार्टनरशिप भी निभाई। यह धवन और विलियम्सन के बीच तीसरी शतकीय साझेदारी थी। यह साझेदारियां तब ही हैदराबाद के लिए आई जब डेविड वार्नर खेल नहीं रहे हैं। मैच दौरान धवन ने 86 रन बनाए तो हैदराबाद के लिए खेलते हुए उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

.
.
.
.
.