Sports

जालन्धर : केन विलियम्सन ने जिस तरह आईपीएल-11 में प्रदर्शन किया है निचिश्त तौर पर उनसे सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन बेहद खुश होगा। खुश होने की वजह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आईपीएल शुरू होने से पहले ही हैदराबाद प्रबंधन को डेविड वार्नर के रूप में बड़ा झटका लग चुका था। वार्नर दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट दौरान बॉल टेंपरिंग के दोषी पाए गए। फलस्वरूप ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम से तो वह निकले ही साथ ही साथ आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद से भी बाहर हो गए। वार्नर टीम के कप्तान थे, ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में केन विलियम्सन को कमान सौंपी गई।

विलियम्सन ने मिली इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को बाखूबी निभाया भी। वह सीजन में सात फिफ्टी लगाकर डेविड वार्नर का रिकॉर्ड तो बराबर कर ही चुके हैं। साथ ही साथ हैदराबाद को प्लेऑफ में ले जाकर वह चारों ओर से प्रशंसा बटोर रहे हैं। इसी बीच विलियम्सन ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली है। यह उपलब्धि है- सात फिफ्टी लगाने के साथ सीजन में सबसे ज्यादा सिंगल रन चुराने की। 12 मैच खेल चुके विलियम्सन अब तक 185 सिंगल रन चुरा चुके हैं जो बाकी किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा है। डबल निकालने के मामले में विलियम्सन आगे हैं। अब तक वह 30 डबल भी निकाल चुके हैं।

मुंबई के सूर्यकुमार खेल चुके हैं सबसे ज्यादा डॉट
मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव भी इस सीजन में अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम पर किए हुए हैं। वह इस सीजन में सर्वाधिक 148 डॉट खेल चुके हैं जोकि बाकी किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा है। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन इस सीजन में चार बार ट्रिपल रन बना चुके हैं जो बाकी किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा है।

61 चौके और 31 छक्के लगाकर ऋषभ पंत सबसे ऊपर
दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने के मामले में पहले नंबर पर चल रहे हैं। सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। पंत के नाम 61 चौके तो 31 छक्के दर्ज हैं।