Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): कहते हैं कि अगर आपके हौसले बुलंद हैं तो फिर माउंट एवरेस्ट की ऊंचाई भी आपके सामने बौनी है। कुछ इसी बुलंद हौसले के साथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत की ओर से प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उतरी हरियाणा के कैथल जिले की युवा बॉक्सर मनीषा मौन ने 54 किलोग्राम भार वर्ग में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन को हराकर ना केवल उन्हें चौंका दिया, बल्कि सभी का ध्यान भी अपनी ओर खींचा है। जिसके बाद अब उनकी तुलना ओलंपियन बॉक्सर मैरी कॉम से हो रही है। वहीं मनीषा की नजरें अब देश के लिए मेडल पक्का करने पर हैं।

मनीषा मौन ने मौजूदा चैंपियन को 5-0 से किया चित

PunjabKesari

अपने शुरुआती मुकाबले में अमेरिका की अनुभवी और पिछली वर्ल्ड चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट क्रूज को हराने के बाद जोश से लबरेज मनीषा ने दूसरे मुकाबले में भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखा। उन्होंने मौजूदा विश्व चैंपियन कजाखस्तान की डिना जोलामैन को घूसे पर घूसे जड़कर रिंग में ही चित कर दिया। अपने लंबे कद का फायदा उठाते हुए मनीषा ने अपनी रणनीति के मुताबिक शानदार खेल दिया, जिससे आखिर में नतीजा उनके हक में रहा। उन्होंने 5 राउंड में डिना पर 30–27, 30–27, 30–27, 29-28 और 29-28 से बेहतरीन जीत दर्ज कर डिना के अलावा अन्य बॉक्सर्स को भी चौंका दिया है।

दर्शकों ने भी बढ़ाया उत्साह, लगाए मनीषा-मनीषा का नारे

फाइट से पहले ही मनीषा ने बता दिए थे अपने इरादे

PunjabKesari

मनीषा ने दिल्ली के आईजी स्टेडियम में अपनी इस फाइट से पहले ही अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि “मैं अपनी पहली जीत के साथ की उम्मीदों पर खरा उतरने से खुश हूं और मैंने साबित किया है कि मैं यहां आने की हकदार हूं। मुझे मालूम है कि जिससे मेरी अगली फाइट है वो मौजूदा विश्व चैंपियन है। मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाउंगी और मौजूदा चैंपियन को दिन में तारे भी”।

मनीषा ने पहले भी किया था विश्व चैंपियन को अपने घूसों से चित

PunjabKesari

बता दें कि मनीषा बीते समय पोलैंड में हुए बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भी कजाकिस्तान की डिना को हरा चुकी हैं। पोलैंड में टूर्नामेंट से पहले ही उन्होंने डिना के दाव परख लिए थे, जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने ना केवल पोलैंड बल्कि उसके बाद अब इस चैंपियनशिप में भी उन्हें धूल चटा दी है।

अपने विजयी अभियान को जारी रखना चाहेंगी मनीषा

PunjabKesari

लगातार दूसरी जीत के साथ मनीषा क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं और यहां भी वो अपने विजयी अभियान को जारी रखना चाहेंगी। बता दें कि मेडल की दौड़ में पहुंचने के लिए अब उनका सामना कल शीर्ष वरीय और 2016 वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट स्टोयका पैट्रोवा से होगा।

कैथल में जश्न का माहौल, परिवार को मिल रही बधाईयां

PunjabKesari

मनीषा की लगातार 2 जीत के साथ ही उनके जिले कैथल में जश्न का माहौल है। मनीषा के जबरदस्त खेल पर उनके परिवार के सदस्यों को बधाईयां मिल रही हैं। उनके परिवार और उनके कोच ने भी यही उम्मीद जताई है कि वो आगे भी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाएंगी और मेडल पर कब्जा पर भारत ही नहीं बल्कि हरियाणा प्रदेश के साथ-साथ अपने जिले का नाम भी रोशन करेंगी।

विश्व चैंपियन को हराने पर बॉक्सिंग फेडरेशन ने भी दी बधाई