Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का कहना है कि भारतीय महिला क्रिकेट की ओर से 2017 में 50 ओवरों के महिला विश्व कप के सेमीफाइनल दौरान हरमप्रीत कौर द्वारा खेली गई 171 रनों की मैच विजेता पारी ने भारतीय क्रिकेट में कई बदलाव लाए। तीन साल पहले आज ही के दिन हमरमनप्रीत कौर ने डर्बी के काउंटी ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 115 गेंदों पर 171 रन बनाए थे और टूर्नामेंट के फाइनल में टीम इंडिया को पहुंचाया था। 
कैफ ने हरमनप्रीत कौर की उक्त पारी को याद करते हुए एक ट्विट किया। अपने ट्विट में उन्होंने लिखा-


तीन साल पहले, इस दिन, हरमनप्रीत कौर ने विश्व कप सेमीफाइनल में 171 * (115) वी ऑस्ट्रेलिया को मारा। दबाव में गुणवत्ता की पारी। पिछले तीन वर्षों में भारतीय महिला क्रिकेट का उदय अभूतपूर्व रहा है हरमनप्रीत कौर।

Kaif on Harmanpreet's innings, rise of Indian women's cricket is phenomenal
बता दें कि बारिश से प्रभावित उक्त मैच को प्रति साइड 42 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने टॉस जीता और मिताली राज ने पहले बल्लेबाजी चुनी। भारत 10वें ओवर में 35/2 पर आ गया था। स्मृति मंधाना (6) और पुनम राउत (14) पवेलियन लौट चुकी थी। इसी बीच हरमनप्रीत ने मिताली राज ने मिलकर 66 रन बनाए। 25वें ओवर में मिताली (36) के पवेलियन जाते ही हरमनप्रीत ने भारत के लिए मार्च जारी रखा। हरमनप्रीत ने दीप्ति शर्मा के साथ 137 रन की साझेदारी की।

दाएं हाथ के हरमनप्रीत ने अपनी पारी में भारत के कुल 42 ओवरों में 281/4 का स्कोर बनाने के लिए 20 चौके और सात छक्के लगाए। भारत तब अपने टोटल का बचाव करने में कामयाब रहा था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 245 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। तब दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट झटके जबकि झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने दो-दो विकेट हासिल किए। हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित हुई थी।