Sports

रोम: जुवेंटस ने यहां स्टाडियो ओलिंपिको में हुए रोमांचक मुकाबले में एसी मिलान को 4-0 से धोते हुए लगातार चौथे वर्ष इटालियन कप फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। जुवेंटस इसी के साथ इटली की पहली फुटबाल टीम बन गई है जिसने चार वर्षाें में लगातार लीग और इटालियन कप का डबल पूरा किया है। यह क्लब की कुल 13वीं इटालियन कप की खिताबी जीत भी है। मासिमिलानो एलेग्री की टीम अब सातवें सिरी ए खिताब पाने से भी एक अंक दूर है। उसे अभी इस खिताब के लिये इस सप्ताह स्टाडियो ओलिंपिको स्टेडियम में ही रोमा के खिलाफ दो और मैच खेलने हैं।   

एलेग्री ने कहा, ''हमारी टीम को जीत का हकदार माना जा रहा था लेकिन मुझे दुख है कि अब लोग हमारी जीत को उतनी अहमियत नहीं दे रहे हैं क्योंकि वह लगातार जीत ही रही है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिये। हमारे खिलाड़ियों ने काफी असाधारण खेल दिखाया है। अब हमें सत्र के बाकी मैचों में अच्छा करना है।'' तुरिन स्थित टीम एसी मिलान के खिलाड़ियों के लिए पहला हाफ संतुलित था लेकिन फिर टीम ने गलतियां कीं और निकोला कालिनिक ने आत्मघाती गोल कर जुवेंटस को तोहफा दे दिया। 

जुवेंटस के लिये मेहदी बेनातिया ने 56वें मिनट में पहला गोल किया जबकि डगलस कोस्टा ने 61वें मिनट में टीम के लिये दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। बेनातिया ने फिर मैच में अपना दूसरा गोल दागा जबकि 76वें मिनट में कालिनिक ने आत्मघाती गोल करते हुये जुवेंटस का स्कोर 4-0 पहुंचा दिया। सिरी ए में छठे नंबर पर चल रही एसी मिलान इस जीत के साथ यूरोपा लीग ग्रुप चरण में जगह पाने के लिये खेल रही थी। लेकिन अपने 40 हजार प्रशंसकों के सामने टीम को करारी हार झेलनी पड़ गई।