Sports

मेलबर्न : जस्टिन लैंगर ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की सीनियर पुरुष टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया। लैंगर की शुक्रवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बैठक के बाद यह फैसला आया है। यह घोषणा लैंगर की मैनजमैंट द्वारी की गई है। लैंगर की मैनेजमैंट कंपनी ने कहा कि हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया है। कल शाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बैठक के बाद इस्तीफा दिया गया है। इस्तीफा तत्काल प्रभाव से प्रभावी है। 

गौर हो कि लैंगर की कोचिंग शैली पर कई बार सवाल उठाए गए और कुछ खिलाड़ियों के साथ उनका संबंध लगभग 12 महीनों से टूटा हुआ है। सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बताया कि लैंगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक में शामिल थे। जहां उन्हें मुख्य कोच पद के लिए फिर से आवेदन करने के लिए कहा गया था। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन सभी खबरों का खंडन किया।

लैंगर को 2018 में सैंडपेपर गेट विवाद के बाद पुरुषों की टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था। ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। उसके बाद फिर पाकिस्तान का दौरान करना है।