Sports

नई दिल्ली : फॉरवर्ड मनदीप सिंह का कहना है कि लखनऊ में जूनियर विश्व कप में जीत मिलना उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है। 11-दिवसीय लंबी प्रतियोगिता के दौरान, भारत ने क्वार्टर में स्पेन के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज करने से पहले कनाडा (4-0), इंग्लैंड (5-3) और दक्षिण अफ्रीका (2-1) को हराकर अपने पूल में शीर्ष स्थान हासिल किया। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-2 से जीत और फाइनल में बेल्जियम पर 2-1 से जीत हासिल कर भारतीय टीम ने इतिहास बनाया थ। 

यह टूर्नामेंट अधिकांश भारतीय खिलाडिय़ों के लिए एक वरदान साबित हुआ। इस टीम के 10 खिलाड़ी मौजूदा सीनियर टीम के संभावित खिलाडिय़ों में शामिल हैं। टूर्नामेंट को याद करते हुए मनदीप ने कहा- मैं याद कर सकता हूं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारा सेमीफाइनल मैच कैसा था। यह काफी गहराई तक गया। हमने पहले गोल करने के बाद अपने लक्ष्य से बढ़त ले ली थी, लेकिन उन्होंने देर से बराबरी की। हालांकि हम शूट-आउट में जीतने में कामयाब रहे।

मनदीप ने कहा- वह विश्व कप खिताब निश्चित रूप से मेरे करियर की अब तक की सबसे अच्छी उपलब्धि है। इसने हम में से अधिकांश को सीनियर टीम में प्रवेश करने का मार्ग खोला। मैं उन अद्भुत यादों को देखकर आज भी खुश हो जाता हूं।