Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसके पहले मैच में कंगारू टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर पहला मैच अपने नाम किया और 1-0 से बढ़त बना ली है। अब दूसरा मुकाबला एडीलेड में खेला जाएगा लेकिन इससे पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड साइड स्ट्रेन के कारण दूसरे एशेज खेल से बाहर हो गए हैं। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें दूसरे एशेज से बाहर कर दिया गया है इसलिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में झाय रिचर्डसन को नामित किया गया है। रिचर्डसन अपना तीसरा टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और 2019 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज के बाद यह उनका पहला टेस्ट होगा। खेल के चौथे दिन हेजलवुड की फिटनेस को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं उन्होंने सिर्फ आठ ओवर डालने के बाद पवेलियन वापस जाना पड़ा। 

थोड़ी देर के बाद कप्तान पैट कमिंस ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के इंजरी से परेशान होने की बात कही। कमिंस ने चौथे दिन की कार्रवाई के बाद कहा, हां, कल वह थोड़ा परेशान था, इसलिए हमने उसे हटाने करने की कोशिश की। मैच के बाद पैट कमिंस ने जोश हेजलवुड की चोट के बारे में बात की और कहा, जाहिर है, यह पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला है, इसलिए (हम) कल टीम में शामिल करने की कोशिश नहीं करना चाहेंगे। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम सुबह उठने तक इंतजार करेंगे। मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण यह है कि हम उसे पूरी श्रृंखला के लिए खतरे में नहीं डालना चाहते हैं इसलिए हम समय लेंगे। कल रात उसका स्कैन हुआ था इसलिए हम उसके माध्यम से काम करेंगे। उसने आज गेंदबाजी की लेकिन अभी तक कोई योजना नहीं है, देखते हैं कि वह कल कैसा प्रदर्शन करता है।