Sports

नई दिल्लीः राजस्थान राॅयल्स के विस्फोटक ओपनर जोस बटलर का आईपीएल सीजन 11 में खूब बल्ला चला। उनकी पिछली कुछ लगातार बड़ी पारियों की बदाैलत राजस्थान जीत हासिल करने में भी कामयाब रही। जब कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टूर्नामेंट के 49वें मुकाबले में बटलर क्रीज पर उतरे तो उम्मीद थी वो बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन वह 39 रन बनाकर आउट हो गए। आउट होते ही बटलर के हाथों पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का 6 साल पुराना रिकाॅर्ड टूटने से बच गया। 

क्या है सहवाग का वो पुराना रिकाॅर्ड?
सहवाग ने सीजन 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए लगातार 5 बार अर्धशतकीय पारियां खेलीं थी। वहीं बटलर भी इस सीजन में लगातार 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने आखिरी अर्धशतकीय पारी मुंबई इंडियंस के खिलाफ 47वें मुकाबले में खेली थी। बटलर ने नाबाद 94 रन बनाए थे आैर लगातार अर्धशतक लगाने के मामले में सहवाग के रिकाॅर्ड की बराबरी की। 

अब सहवाग का यह रिकाॅर्ड तोडऩे में बटलर 1 अर्धशतक दूर थे। बटलर जब मंगलवार को कोलकाता के खिलाफ खेलने उतरे तो उन्होंने तेज -तर्रार शाॅट मारना शुरू कर दिया। लगने लगा कि वह अपना अर्धशतक पूरा कर सहवाग को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन 'चाईनामैन' कुलदीप यादव ने उन्हें अपना शिकार बना लिया। बटलर 39 रन बनाकर पवेलियन लाैटे आैर इसी के साथ सहवाग के लगातार 5 अर्धशतकों का रिकाॅर्ड टूटने से बाल-बाल बच गया। 

जानकारी के लिए बता दें कि राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली 2016 के सीजन में लगातार 4 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं। 

.
.
.
.
.