Sports

जालन्धर : जालन्धर : इंगलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इन दिनों पूरे शबाब पर हैं। पहले तो आईपीएल में उन्होंने लगातार पांच अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। ऊपर से जब भारत के खिलाफ पहला टी-20 हुआ तो वहां भी उनका बल्ला खूब चला।  बटलर ने न सिर्फ बढिय़ा पारी खेली बल्कि पिछली सात में से छह टी-20 पारियों में फिफ्टी लगाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 
PunjabKesari
बटलर की इस शानदार पारी का कही न कहीं श्रेय आईपीएल को ही दिया जा सकता है। आईपीएल में बटलर जब तक राजस्थान रॉयल्स की ओर से मिडिल ऑर्डर में आते रहे, उनका प्रदर्शन औसत रहा। लेकिन जैसे ही उन्हें ओपनिंग पर भेजा गया वह सुपरहिट हो गए। बटलर का ओपनिंग पर आकर धमाल मचाने का यही मंत्र इंगलैंड में भी काम कर गया। उन्होंने भारत के खिलाफ यादगार पारी खेली।

इंडिया के खिलाफ भी खूब चला बल्ला
PunjabKesari
जोस बटलर को इंगलैंड टीम ने उनकी बढिय़ा फॉर्म को देखते हुए ओपनिंग के लिए भेजा था। उन्होंने टीम मैनेजमैंट के फैसले को सही साबित करते हुए आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी। जैसन रॉय का जब पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट गिरा तब तक इंगलैंड 50 रन बना चुकी थी। राय ने 20 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए थे। उन्हें उमेश यादव ने बोल्ड किया।

आईपीएल में भी मचाया था खूब धमाल
PunjabKesari
आईपीएल-11 में भी बटलर का बल्ला खूब बोला था। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने पांच लगातार पचासे मारे थे। राजस्थान पहले उन्हें मिडिल ऑर्डर में भेज रहा था। लेकिन समीकरण तब बदले जब दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ मैच हुआ। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 196 रन बनाए थे। बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियमों के चलते राजस्थान को 12 ओवर में 146 रन बनाने का टारगेट मिला था। ऐसे समय में बटलर ओपनर आए और उन्होंने महज 26 गेंदों में 67 रन जड़ दिए। बटलर ने अपनी इस पारी के दौरान सात छक्के और चार चौके भी लगाए थे। 

PunjabKesari
बटलर यही नहीं रुके आईपीएल में पंजाब के खिलाफ 39 गेंदों में 51, फिर से पंजाब के खिलाफ 58 गेंदों में 82, चेन्नई के खिलाफ 60 गेंदों में 95, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 गेंदों में 94 तो अब बीते महीने ऑस्टे्रलिया के खिलाफ 30 गेंदों में 61 रन बनाकर उन्होंने अपनी जबरदस्त फॉर्म का सबूत दिया।

वैसे भी ओपनिंग रास आती है बटलर को
अगर हम टी-20 इंटरनैशनल की बात करें तो बटलर तीसरी बार इंगलैंड की ओर से ओपनिंग करने आए थे और हैरानी की बात है कि तीनों बार बटलर ने पचासे ही लगाए हैं। इसकी शुरुआत 2016 में श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंदों में 73 रन बनाने से हुई थी। इसके बाद बीते महीने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ओपनिंग पर आते हुए बटलर ने 30 गेंदों में 61 रन बनाए थे। अब भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने साबित कर दिया कि वह बैस्ट ओपनर बनने की काबलियत रखते हैं।