Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में शुमार रह चुके जोंटी रोड्स किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आईसीसी ने हाल ही में उनसे दुनिया के पांच सबसे बेहतरीन फील्डर चुनने को कहा और उन्होंने भारत के सुरेश रैना को नंबर एक बताया है। टॉप 5 फील्‍डर चुने पर आईसीसी ने इस वीडियो को शेयर भी किया है। 

PunjabKesari
फील्डिंग में अनोखे प्रयोग और इसे क्रिकेट को एक अभिन्न अंग बनाने वाले जोंटी ने ऑस्‍ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को सर्किल के अंदर और बाहर शानदार फील्डिंग के कारण अपने टॉप 5 में शामिल किया है। इसके बाद साउथ अफ्रीका के लिए 210 कैच लेने वाले हर्शल गिब्‍स ने इस लिस्‍ट में जगह बनाई है, जिन्‍होंने जोंटी के साथ मिलकर फील्डिंग में नई जान डाली थी। जबकि इंग्‍लैंड के पॉल कॉलिंगवुड इस लिस्‍ट में शामिल तीसरा नाम है। बैकबर्ड प्‍वाइंट पर अपनी शानदार फील्डिंग और कैचिंग के कारण पॉल का दबदबा वर्ल्‍ड क्रिकेट में साफ नजर आता था ।
PunjabKesari
इस लिस्‍ट में अन्‍य दो नाम एबी डीविलियर्स और सुरेश रैना के हैं। जोंटी के टॉप 5 में भारत के एक खिलाड़ी को जगह मिली है। उन्‍होंने भारत से सुरेश रैना को चुना है।जोंटी ने कहा, 'भारत में मैदान पर कम घास होने की वजह से फील्डिंग करना खासा चुनौतीपूर्ण होता है और ऐसे में रैना की स्लिप और आउटफील्‍ड में फील्डिंग देखने लायक होती है।' सुरेश रैना ट्वीट करके इसे बड़ी उपलब्धी बताते हुए उन्हें शुक्रिया कहा। उन्होंने लिखा कि वह जोंटी को देखते हुए हमेशा प्रेरित करते रहते हैं।

 

 

 

PunjabKesari