Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कप्तान सौरव गांगुली ने जॉन राइट को अपना पसंदीदा कोच करार दिया जिनका भारतीय टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान उनके साथ दोस्ताना रवैया रहा। गांगुली के अनुसार कोच राइट मेरे पहले विदेशी व पसंदीदा कोच हैं।

PunjabKesari

गांगुली ने राइट के बारे में कहा, ‘मेरे पहले विदेशी कोच और मेरे पसंदीदा कोच। मैं पहली बार उनसे केंट में मिला जब राहुल (द्रविड़) ने मुझे उनसे मिलवाया और कहा कि ये हमारे कोच हैं। मैंने कहा, ‘मैं इनके साथ काम करना पसंद करूंगा।' हमारे बहुत अच्छे रिश्ते रहे। असल में हम सच्चे दोस्त हैं।' राइट के कोच रहते हुए भारतीय टीम गांगुली की अगुवाई में 2003 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। राइट और गांगुली दोनों ही अब कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। 

PunjabKesari

गांगुली ने क्रिकेट विश्व कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में कहा, ‘हमारे लिए विश्व कप बहुत अच्छा रहा और इसके लिए वह (राइट) जिम्मेदार थे क्योंकि हमारे पास मानसिक तौर पर मजबूत खिलाड़ी थे। साथ में रहने से हम बहुत अच्छे दोस्त बन गए। वह कोच से अधिक एक दोस्त थे। वह मुझे समझते थे और मैं उन्हें समझता था।' राइट ने भी इस वीडियो में भारतीय टीम के साथ बिताए दिनों को याद करते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि भारत में काम करने का मौका मिलना बहुत बड़ा सम्मान था। मुझे कभी इसकी उम्मीद नहीं थी। हम दोनों के लिए शुरुआत कड़ी रही। तुम नए कप्तान थे और मैं विदेशी कोच था। आप अच्छे दिनों को याद करते हो लेकिन इस बीच मुश्किल दौर भी आया।'