Sports

कैनबरा: आॅस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जॉन हेस्टिंग्स ने पिछले काफी समय से मुंह से खून जाने और सेहत के लगातार गिरते स्तर को देखते हुए अपने क्रिकेट करियर पर फिलहाल विराम लगाने का फैसला किया है।  बिग बैश लीग फ्रेंचाइजी मेलबोर्न स्टार्स के पूर्व कप्तान हेस्टिंग्स ने मई में सिडनी सिक्सर्स के साथ करार किया था। लेकिन उन्होंने हाल ही में खुलासा किया है कि वह पिछले कुछ समस से काफी बीमार हैं और उनकी खांसी में खून जा रहा है। उन्होंने बताया कि डाक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है और यदि वह क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं तो उनकी सेहत और खराब हो सकती है। हेस्टिंग्स ने अपने साक्षात्कार में कहा, मुझे पिछले तीन-चार महीने से सेहत को लेकर काफी परेशानी आ रही है। मैं जब भी गेंदबाकाी के लिए तैयार होता हूं मेरे मुंह से खांसने पर खून निकलने लगता है। 
PunjabKesari
मुझे डाक्टरों ने आराम करने और फिलहाल मैदान से दूर रहने की सलाह दी है नहीं तो मेरी सेहत और खराब हो सकती है। मौजूदा सेहत को लेकर परेशान चल रहे आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, मैं अपनी इस स्थिति से बहुत निराश हूं। लेकिन पिछले चार पांच महीने से मेरी हालत बहुत खराब हो गई है। मैंने अपने पूरे जीवन में क्रिकेट खेला है और मैं आगे भी इसे जारी रखना चाहता हूं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, मैं दुनियाभर के टूर्नामेंटों में खेलना चाहता हूं। इसीलिए मैंने वनडे और चार दिवसीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली थी। लेकिन इस स्तर पर यदि कुछ चमत्कार हो जाए अब तभी मैं वापिस गेंदबाजी कर सकूंगा। हेस्टिंग्स ने आॅस्ट्रेलिया की तरफ से 29 वनडे और एकमात्र टेस्ट खेला है। वह आखिरी बार आॅस्ट्रेलिया की तरफ से जून 2017 में न्यूजीलैंड में खेले थे। वह 'आईपीएल' के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स, कोच्चि टस्कर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेल चुके हैं। हेस्टिंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग की क्वेटा ग्लैडिएटर्स में भी इस वर्ष खेला है।