Sports

चंडीगढ़ः जीव मिल्खा सिंह आमंत्रण गोल्फ का आयोजन चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में 1 से 4 नवंबर तक किया जाएगा जिसमें डेढ़ करोड़ रूपए की पुरस्कार राशि होगी। प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया(पीजीटीआई) और टेक सोल्यूशंस संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं। टूर्नामेंट का यह तीसरा संस्करण है और भारतीय गोल्फ लीजेंड जीव मिल्खा के सम्मान में इसका नाम टेक ओपन गोल्फ चैंपियनशिप से बदलकर जीव मिल्खा आमंत्रण गोल्फ कर दिया गया है।

इसका आयोजन जीव के घरेलू कोर्स चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में किया जाएगा और इसकी डेढ़ करोड़ की पुरस्कार राशि चंडीगढ़ में किसी टूर्नामेंट की सर्वाधिक पुरस्कार राशि होगी। यह पहली बार है जब पीजीटीआई के किसी टूर्नामेंट का नाम देश के किसी लीजेंड गोल्फर के नाम पर रखा गया है। जीव एकमात्र भारतीय गोल्फर हैं जिन्होंने दो बार 2006 और 2008 में एशियन टूर आर्डर ऑफ मेरिट जीता है। वह यूरोपियन टूर, जापान टूर और एशियन टूर में खिताब जीत चुके हैं। उनके नाम 14 बार मेजर में उतरने का रिकार्ड भी दर्ज है। उन्होंने अपने करियर में 28 की विश्व रैंकिंग हासिल की थी जो भारतीय रिकार्ड है।
PunjabKesari  

इस फैसले से रोमांचित जीव मिल्खा ने कहा, ''जब टेक सोल्यूशंस के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन एच आर ने इस बारे में मुझसे पूछा तो मैं तीन चीजों को लेकर बहुत रोमांचित हुआ। पहला कि यह टूर्नामेंट मेरे शहर चंडीगढ़ में खेला जाएगा। दूसरा यह मेरे घरेलू कोर्स पर खेला जाएगा और तीसरा पुरस्कार राशि के मामले में यह पीजीटीआई के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है।''

.
.
.
.
.