Sports

चंडीगढ़ : प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) और टेक सोल्यूशंस की ओर से 1 से चार नवंबर तक चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में जीव मिलखा सिंह टूर्नामैंट करवाया जाएगा जिसकी ईनाम राशि डेढ़ करोड़ होगी। मुख्य टूर्नामेंट से एक दिन पहले 31 अक्टूबर को प्रो-एम का आयोजन किया जाएगा। पहले इस चैम्पियनशिप का नाम टेक ओपन गोल्फ था लेकिन बाद में इसका भारतीय गोल्फ लीजेंड जीव मिल्खा के सम्मान में नामकरण कर दिया गया। इसका आयोजन जीव के घरेलू कोर्स चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में होगा।

शिव कपूर, ज्योति रंधावा, अजीतेश संधू भी लेंगे हिस्सा

PunjabKesarisports Shiv kapoor

टूर्नामेंट में जीव के अलावा शिव कपूर, एसएसपी चौरसिया, ज्योति रंधावा, पैनासोनिक ओपन के रूप में हाल में दिल्ली गोल्फ क्लब में अपना पहला एशियन टूर खिताब जीतने वाले खलिन जोशी, अजीतेश संधू, विराज मदप्पा, बंगलादेश के सिद्दिकुर रहमान और श्रीलंका के मिथुन परेरा, एन थंगराजन तथा अनुरा रोहाना उतरेंगे। जीव दो बार 2006 और 2008 में एशियन टूर आर्डर ऑफ मेरिट जीत चुके हैं। वह यूरोपियन टूर, जापान टूर और एशियन टूर में खिताब जीत चुके हैं। उनके नाम 14 बार मेजर में उतरने का रिकार्ड भी दर्ज है। उन्होंने अपने करियर में 28 की विश्व रैंकिंग हासिल की थी जो भारतीय रिकार्ड है।

खिलाडिय़ों को यहां खेलने में मजा आएगा : जीव मिल्खा

PunjabKesarisports Jeev milkha singh

जीव मिल्खा ने टूर्नामेंट के लिए कहा- जब टेक सोल्यूशंस के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्रीनिवासन एच आर ने इस बारे में मुझसे पूछा तो मैं तीन चीजों को लेकर बहुत रोमांचित हुआ। पहला कि यह टूूर्नामेंट मेरे शहर चंडीगढ़ में खेला जाएगा। दूसरा यह मेरे घरेलू कोर्स पर खेला जाएगा और तीसरा पुरस्कार राशि के मामले में यह पीजीटीआई के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक है। मैं उम्मीद करता हूं कि खिलाडिय़ों को यहां खेलने में मजा आएगा। मेरे लिए भी यह गर्व की बात है कि मेरे नाम पर इस टूर्नामेंट का नाम रखा गया है।