Sports

आकलैंड : चोटों से उबरने के बाद वापसी कर रहे भारतीय शटलर अजय जयराम और सौरभ वर्मा 150,000 डालर इनामी न्यूजीलैंड सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में लय हासिल करने की कोशिश करेंगे। मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद इस महीने के शुरू में चाइना मास्टर्स में वापसी करने वाले जयराम पहले दौर में चीनी ताइपै के चौथे वरीय सु जेन हाओ से भिड़ेंगे।

चोट के कारण 8 महीने तक बाहर रहने वाले जयराम ने कहा- यह मेरे लिए लंबी प्रक्रिया रही। मैं चीन में खेला लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। लेकिन मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। पिछले दो सप्ताह का अभ्यास अच्छा रहा। इसलिए उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। स्विस ओपन के बाद टखने की चोट से जूझने वाले सौरभ पहले दौर में आस्ट्रेलिया के अभिनव मनोता के खिलाफ खेलकर वापसी करेंगे।

सौरभ ने कहा- स्विस ओपन के बाद मैं भारत में अभ्यास करते समय चोटिल हो गया था। यह टखने की चोट थी। मैं पिछले महीने ओॢलयान्स और फिनलैंड प्रतियोगिताओं में नहीं खेल पाया। लेकिन अब मैं फिट हूं। देखते हैं आगे क्या होता है। एशियाई चैंपियनशिप के दूसरे दौर में हारने वाले बी साई प्रणीत पहले दौर में इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन जबकि पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन समीर वर्मा इंडोनेशिया के सोनी डिवी कुनकोरो से भिड़ेंगे।

अन्य भारतीयों में युवा लक्ष्य सेन का मलेशिया के जून वेई चीम से, शुभंकर डे का इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो से जबकि करण राजन का थाईलैंड के कंटाफोन वांगचारोन से सामना होगा। महिलाओं के वर्ग में वैष्णवी रेड्डी जक्का ऑस्ट्रेलिया की सुआन यु वेंडी से जबकि रितुपर्णा दास जापान की नात्सुकी निदाइरा से भिड़ेंगी।