Sports

सिडनी: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग (Damien Fleming) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में तुरुप का इक्का करार दिया जो छह दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) का चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में सामना करेगा । टीम इंडिया कंगारुओं से भिड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले तीन टी20, फिर चार टेस्ट के बाद तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इस बार टीम इंडिया को जीत का दावेदार माना जा रहा है और ऑस्ट्रेलियाई की हालिया फॉर्म भी बेहद खराब नजर आ रही है।

भारतीय आक्रमण में जसप्रीत बुमराह तुरुप का इक्का

PunjabKesari, Damien Fleming
फ्लेमिंग ने सिडनी एक वेबसाइट से कहा, ‘वह बुमराह वास्तव में तुरूप का इक्का है। छह टेस्ट मैचों में 28 विकेट। उसका एक्शन अपरपंरागत है और रन अप भी अजीब है। उसके पास तेजी और उछाल है तथा यार्कर में माहिर है जिसका मुझे लगता है कि वह पुछल्ले बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छी तरह से उपयोग करेगा।’ उन्होंने कहा, ‘उनके पास संभवत: पहले इस तरह का गेंदबाज नहीं था। ऐसे तेज गेंदबाज जो पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं चलने दे। उसके बुमराह अजीब एक्शन को देखने के बाद मुझे लगा कि वह दाए हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर की तरफ स्विंग कर सकता है।’ 

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट, वनडे और T20 करियर

PunjabKesari, jasprit bumrah photo, bumrah images, bumrah photos, जसप्रीत बुमराह
बुमराह ने अब तक 6 टेस्ट मैचों में 28 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी गजब का प्रदर्शन करते हुए 44 वनडे मैचों में 78 और 37 टी20 मैचों में 46 विकेट झटके हैं। आंकड़ों से साफ है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे और ऑस्ट्रेलिया का उनसे घबराना वाजिब भी नजर आ रहा है।