Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले से ही चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं अब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के भी चौथे टेस्ट से बाहर होने की जानकारी सामने आई है। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है। 

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। यदि ये बात सच है को ये भारत के लिए गंभीर चुनौती होगी। भारत के आक्रमण की कुंजी बुमराह ने सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान तनाव को बनाए रखा था। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह की स्कैन रिपोर्ट से पता चला है कि उनकी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आया है। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के कारण भारतीय टीम प्रबंधन नहीं चाहता उनकी ये चोट बड़ा रूप ले। ऐसे में उन्हें चौथे टेस्ट में आराम दिया गया है। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए तीन मैचों में से तीसरा ड्रा जबकि पहले दो मैच क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और भारत ने जीते हैं। ऐसे में दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और अगला मैच निर्णायक साबित होगा। चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन, गाबा में खेला जाएगा।