Sports

मुंबई:  रियो ओलिंपक में रजत पदक जीत कर इतिहास बनाने वाली बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू और भारतीय क्रिकेट टीम के अग्रणी गेंदबाज बन चुके जसप्रीत बुमराह के बीच पहले भारतीय खेल पुरस्कारों में पॉपुलर च्वायस अवार्ड्स में प्लेयर ऑफ द ईयर ( गेम चेंजर मूमेंट ) के लिए मुकाबला होगा।  

पहले भारतीय खेल पुरस्कार 11 नवंबर को मुंबई में दिए जाएंगे। इन पुरस्कारों के लिए एक अगस्त 2016 से 31 जुलाई 2017 तक की अवधि रखी गई है। आयोजकों ने पॉपुलर च्वायस अवार्ड्स के लिए 5 वगों में नामांकन की मंगलवार को घोषणा की।  प्लेयर ऑफ द ईयर ( गेम चेंजर मूमेंट ) के लिए 4 दिग्गज खिलाडिय़ों के बीच दिलचस्प मुकाबला है। 

रियो ओलिंपिक की रजत विजेता सिंधू, तेज गेंदबाज बुमराह, भारतीय फुटबॉल कप्तान और शीर्ष स्कोरर सुनील छेत्री और कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर इस पुरस्कार की होड़ में शामिल हैं।  ब्रेकथ्रू परफार्मेंस आफ द ईयर के लिए आलराउंडर हार्दिक पांड्या की पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियनशिप ट्राफी की पारी, महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर की विश्वकप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन की पारी, जिमनास्ट दीपा करमाकर का रियो में चौथा स्थान हासिल करना और फुटबॉलर संदेश झिंगन होड़ में हैं।   

कमबैक आफ द ईयर के लिए बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल, हॉकी खिलाड़ी अमित रोहिदास, क्रिकेटर केदार जाधव और कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर के बीच मुकाबला है।   क्लब आफ द ईयर के लिए बेंगलुरु एफसी, आइजॉल एफसी, मुंबई इंडियंस और पटना पाइरेर्ट्स के बीच टक्कर है। फैन क्लब आफ द ईयर के लिए भारत आर्मी, वेस्ट ब्लॉक ब्लूज, मंजापड्डा केरल ब्लास्टर्स और नमा टीम रायल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला है।  
 

.
.
.
.
.